सुशासन की अवधारणा के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण पर विशेष जोर दिया जाता है। प्रत्येक टीएल बैठक में समीक्षा के साथ ही विभागवार सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण की प्रतिदिन समीक्षा की जाती है। परिणामस्वरूप छिंदवाड़ा जिला सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में लगभग प्रत्येक माह प्रदेश में प्रथम स्थान पर बना हुआ है। माह अगस्त 2022 की 20 सितंबर को जारी रैंकिंग में भी छिंदवाड़ा जिले ने पुनः ‘ए’ ग्रेड के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया है। हर्ष का विषय है कि शिकायतों के निराकरण में जिले के सभी अधिकारियों के गंभीर प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रदेश के सभी जिलों में छिंदवाड़ा जिले ने प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण निराकरण में 10 में से 10 अंक और कुल 80.74 प्रतिशत अंक स्कोर करते हुए 'ए' ग्रेड के साथ यह उपलब्धि हासिल की है । प्रदेश में अव्वल आने पर कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने सी.एम.हेल्पलाइन के प्रभारी अधिकारी व एसडीएम सौंसर श्री श्रेयांस कुमट व लोक सेवा प्रबंधन की टीम और सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को बधाई दी है।