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सुशासन की अवधारणा के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन के लिए जिला प्रशासन द्वारा सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण पर विशेष जोर दिया जाता है। प्रत्येक टीएल बैठक में समीक्षा के साथ ही विभागवार सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण की प्रतिदिन समीक्षा की जाती है। परिणामस्वरूप छिंदवाड़ा जिला सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण में लगभग प्रत्येक माह ए ग्रेड के साथ प्रदेश में टॉप पर रहा है। माह अक्टूबर 2022 की 21 नवंबर को जारी रैंकिंग में भी छिंदवाड़ा जिले ने ‘ए’ ग्रेड के साथ व्दितीय स्थान प्राप्त किया है। हर्ष का विषय है कि शिकायतों के निराकरण में जिले के सभी अधिकारियों के गंभीर प्रयासों के परिणामस्वरूप प्रदेश के सभी जिलों में छिंदवाड़ा जिले ने प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण निराकरण में 10 में से 9.93 अंक और कुल 82.59 प्रतिशत अंक स्कोर करते हुए 'ए' ग्रेड के साथ यह उपलब्धि हासिल की है । इसी प्रकार नगरनिगमवार ग्रेडिंग में गुणवत्तापूर्ण निराकरण में 10 में से 10 अंक और कुल 94.46 प्रतिशत अंक स्कोर करते हुए 'ए' ग्रेड के साथ प्रदेश में तृतीय स्थान पर, पुलिस विभाग गुणवत्तापूर्ण निराकरण में 10 में से 10 अंक और 92.30 प्रतिशत अंक स्कोर करते हुये 'ए' ग्रेड के साथ प्रदेश में चौथे स्थान पर और जिला पंचायत गुणवत्तापूर्ण निराकरण में 10 में से 10 अंक और 84.76 प्रतिशत अंक स्कोर करते हुये प्रदेश के टॉप 5 जिलों में शामिल हैं। छिंदवाड़ा जिला प्रदेश में अव्वल आने पर कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हरेन्द्र नारायण, नगरपालिक निगम आयुक्त श्री राहुल सिंह और सी.एम.हेल्पलाइन के प्रभारी अधिकारी व लोक सेवा प्रबंधन की टीम और सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को बधाई दी है।