मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अन्तर्गत जिले की लगभग सभी ग्राम पंचायतों में घर-घर सर्वे के उपरांत प्रथम जनसेवा शिविरों का आयोजन संपन्न हो चुका है। प्राप्त आवेदनों का निराकरण सीएम हेल्पलाइन के अंतर्गत मुख्यमंत्री जन सेवा पोर्टल के माध्यम से किया जा रहा है। इन सभी आवेदनों का शीघ्रता के साथ निराकरण करते हुए निराकरण की भी ऑनलाइन एंट्री की जा सके, इसके लिए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन द्वारा विकासखंडवार बैठकें लेकर ग्राम पंचायतवार प्राप्त एक-एक आवेदन का अनुश्रवण कर निराकरण की समीक्षा की जा रही है। इसी कड़ी में गुरुवार को उन्होंने विकासखंड चौरई एवं बिछुआ के अंतर्गत आवेदनों का अनुश्रवण करते हुए निराकरण की गहन समीक्षा की। चौरई विकासखंड की समीक्षा बैठक चौरई नगर के अन्नपूर्णा लॉन में और बिछुआ विकासखंड की समीक्षा बैठक वृंदावन लॉन में आयोजित की गई थी। इन अनुश्रवण बैठकों में संबंधित विभागों के जिला अधिकारी, सेक्टर अधिकारी और मुख्य कार्यपालन अधिकारी के साथ ही जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायतों का पूरा अमला भी अपनी टेक्निकल टीम के
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साथ मौजूद था। मौके पर निराकरण की ऑनलाइन एंट्री के संबंध में सभी का ओरिएंटेशन भी किया गया और उनके डाउट भी दूर किए गए। इन बैठकों में सहायक कलेक्टर वैशाली जैन, एडीएम ओ.पी.सनोडिया, एसडीएम श्रेयांस कुमट व अतुल सिंह द्वारा भी ग्राम पंचायतवार प्राप्त आवेदनों का अनुश्रवण किया गया। इन खंड स्तरीय बैठकों में रिव्यू के दौरान कुछ महत्वपूर्ण बिंदु प्रकाश में आए, जिन पर ध्यान देने और सुधार करने से आवेदनों के निराकरण की आनलाईन एंट्री में गति लाई जा सकती है। इस बारे में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक लेकर कलेक्टर श्री सुमन ने उन्हें अवगत कराया और गति के साथ आवेदनों में निराकरण की ऑनलाइन एंट्री के संबंध में जिला अधिकारियों का भी ओरिएंटेशन किया गया। साथ ही शुक्रवार को शेष सभी विकासखंडों में अनुश्रवण बैठकों का आयोजन करने के निर्देश दिए गए।