जबलपुर, 20 जनवरी, 2023 सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त आम नागरिकों की शिकायतों के निराकरण में जबलपुर जिले ने दिसम्बर माह की ग्रेडिंग में 82.82 वेटेज अंक प्राप्त कर प्रदेश के प्रथम समूह वाले जिलों में ए ग्रेड के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। जबलपुर जिले को दिसम्बर माह में सीएम हेल्प लाइन से 12 हजार 289 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा सीएम हेल्प लाइन शिकायतों के निराकरण को लेकर आज जारी की गई दिसम्बर माह की ग्रेडिंग में जबलपुर जिले को प्राप्त हुए 82.82 वेटेज अंक में से आवेदकों की संतुष्टि के साथ शिकायतों के निराकरण के लिए 60 में से 47.25 वेटेज अंक मिले हैं। इसी प्रकार 50 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण के लिए जिले को 20 में से 15.70 वेटेज अंक हासिल हुए हैं। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में दिसम्बर माह की ग्रेडिंग में प्रथम समूह के जिलों में सिहोर जिले को 83.23 वेटेज अंको के साथ दूसरा तथा छिंदवाड़ा जिले को 82.45 वेटेज अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

